रुद्रपुर: पुलिस द्वारा साइबर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, इन आरोपितों ने दो साल पहले किच्छा निवासी महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड कर दी थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

साइबर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस ने छेड़ा अभियान
एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि आठ फरवरी 2023 को ऊधम सिंह नगर में साइबर अपराध के मामले में चिह्नित 289 अपराधियों की तलाश में पुलिस की टीम पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, आसाम, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान भेजी गई थी। जहां पर पुलिस टीमों ने 58 अपराधियों को धारा 41क का नोटिस तामील कराया था। साथ ही 29 का नाम पता तस्दीक किया।

2021 में फर्जी फोटो आइडी बनाकर अपलोड की थी फोटो
एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि वर्ष, 2021 में साइबर अपराधियों ने किच्छा लालपुर निवासी महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उसमें अश्लील फोटो अपलोड की थी। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। साथ ही उनकी पहचान कर पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी को दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं आए।

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि साइबर अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान पुलिस टीम को उनके संबंध में अहम जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस टीम ने बुधवार रात को महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने अपराधियों को भेजा जेल
इस दौरान पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सुभाष नगर बरेली निवासी हनी सिंह पुत्र प्रमोद कुमार और ग्राम सिकेरा कासगंज बरेली निवासी अमित पुत्र छोटे लाल बताया। एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने महिला की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करने की बात भी कबूल की। बाद में पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *