बहादराबाद: एक ग्रामीण की हत्या कर शव जलाने का मामला सामने आने से बहादराबाद के खेलड़ी और बेगमपुर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दरअसल, ग्रामीण सोमवार की सुबह अपने खेत में गया था। रात में उसका अधजला शव मिला है। मृतक के बेटे ने अपने चाचा पर जमीन की रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, बहादराबाद थाना क्षेत्र के खेलड़ी गांव निवासी राजपाल सोमवार सुबह अपने खेत में गया था। लेकिन देर शाम तक भी वह वापस नहीं लौटा। उसके मोबाइल पर भी संपर्क नहीं हो पाया। तब राजपाल के परिवार ने उसकी खोजबीन शुरू की। रात के समय उसका अधजला शव बेगमपुर में फैक्ट्री के पास से बरामद हुआ। जिससे सनसनी फैल गई।

जमीन को लेकर चला आ रहा था विवाद
सूचना पर बहादराबाद थानाध्यक्ष अनिल चौहान और कस्बा चौकी प्रभारी अशोक सिरस्वाल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि हत्या के बाद शव को जलाया गया है। राजपाल के बेटे मोंटी ने पुलिस को बताया कि उसके दादा अतरू को करीब 50 साल पहले पट्टे पर सिंचाई विभाग की जमीन मिली थी। किसी जमीन को लेकर उसके पिता राजपाल और चाचा बाल सिंह के बीच विवाद चला आ रहा था।

मोंटी ने आरोप लगाया कि चाचा बाल सिंह उसके पिता को कई बार धमकी दे चुका था। उसी ने हत्या कर शव जलाया है। देर रात एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह और सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। सीओ निहारिका सेमवाल ने बताया कि ग्रामीण का अधजला शव मिला है। परिवार वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। हर एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

हाथ गायब होने की अफवाह
ग्रामीण का अधजला शव मिलने की खबर जंगल की आग की तरह आस-पास के गांव में फैल गई। जिससे बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। शुरुआत में यह अफवाह फैल गई कि मृतक के दोनों हाथ गायब हैं। लेकिन पुलिस ने शव कब्जे में लिया तो पता चला कि दोनों हाथ लगभग जलकर राख हो चुके हैं।

वहीं, हत्या को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के परिवारों में काफी समय से तनातनी बनी हुई थी। झगड़ा होने पर मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था। लेकिन किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि राजपाल की इस तरह हत्या हो जाएगी और शव जला कर खुर्द-बुर्द करने का प्रयास भी किया जाएगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *