देहरादून। उत्तराखंड में मौसम फिर शुष्क हो गया है। ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच धूप खिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 10 जून को मैदानों में झोंकेदार हवा और पहाड़ों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इसके साथ ही मौसम में बदलाव होने और गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई गई है।

गर्मी छुड़ाएगी लोगों के पसीने
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज से तीन दिन आसमान साफ रहने के आसार हैं। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल सकती है। धूप की वजह से एक बार फिर से प्रदेश में गर्मी बढ़ सकती है। पहाड़ों पर मौसम लगातार बदल रहा है। जहां एक ओर धूप खिलेगी तो वहीं दूसरी ओर चोटियों पर बारिश की भी संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहने के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

10 जून से मौसम फिर बदलेगा करवट
वहीं, 10 जून से ताजा पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक के कारण मैदानी क्षेत्रों में झोंकेदार हवाओं के बीच बौछारें पड़ने और पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। एक बार फिर से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *