लक्सर: पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले तस्कर को दस लाख से अधिक कीमत की स्मैक के साथ पकड़ा है। वहीं एक अन्य युवक आठ ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल के निर्देशन में नशा मुक्त देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत नशे के कारोबार में लिप्त लोगों की धरपकड़ के साथ ही नशे के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। गुरुवार की रात्रि मुखबिर को सूचना मिली थी कि नशे के कारोबार में लिप्त एक युवक लाखों की कीमत की स्मैक लेकर जा रहा है।

सूचना पर वह खुद, वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज गैरोला, कांस्टेबल रियाज, शूरवीर तथा रविंद्र चौहान के साथ रुड़की लक्सर मार्ग पर रेलवे फ्लाइओवर के निकट बताए गए स्थान पर पहुंचे तो यहां एक युवक संदिग्ध अवस्था में खड़ा दिखाई दिया। जिसने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया। पकड़ कर तलाशी ली गयी तो उसके पास से 104 ग्राम स्मैक, इलेक्ट्रानिक तराजू तथा 400 रुपए की नकदी बरामद हुई।

बरामद स्मैक की बाजार में कीमत 10 लाख से अधिक बताई गयी है। पूछताछ में युवक ने अपना नाम आरिफ पुत्र रिफाकत निवासी जैनपुर खुर्द बताया। उसने बताया कि वह गांव के ही एक युवक से स्मैक लेकर फुटकर में बेचने का कार्य करता है। जिस युवक से वह स्मैक खरीदता है।

वह पिछले एक लंबे समय से स्मैक की तस्करी करता चला आ रहा है। वहीं एक युवक को लक्सर रुड़की मार्ग पर माखियाली बस अड्डे के निकट से आठ ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया है। पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम मोहम्मद अफजल पुत्र मोहम्मद शफीक निवासी बहादरपुर खादर कोतवाली लक्सर बताया। युवक के पास से आठ ग्राम स्मैक के साथ इलेक्ट्रानिक तराजू तथा एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी है। आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। दोनों को न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *