देहरादूनः उत्तराखंड के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर में रविवार को संदिग्ध हालात में बीटेक स्टूडेंट का शव मकान के बाहर मिला। उसके हाथ और गर्दन पर भी चोट के निशान थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान तेलंगाना के रहने वाले जिनका नंधू के रूप में हुई है। वह आकाश नगर में रिटायर्ड सब-इंस्पेक्टर के मकान में किराये पर रहकर सुंदरदीप कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। इस मामले में छात्र ने घटना से पहले अपनी बहन से भी संपर्क किया था। डीसीपी देहात विवेक चंद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

बहन को ऑडियो मैसेज एटीएम और यूपीआई के पासवर्ड भेज बोला बाय
जानकारी के अनुसार, जिनका बीटेक आर्किटेक्ट में थर्ड ईयर का स्टूडेंट था। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि जिनका ने रात में अपनी बहन को वॉटस्ऐप पर ऑडियो मैसेज किए थे। जिसमें वह अपने एटीएम व यूपीआई के साथ अन्य पासवर्ड बता रहा था। इसके बाद उसने लास्ट में बाय बोला। जिसके बाद उसकी बहन ने साथ पढ़ने वाले खुशहाल को कॉल किया और उसे जाकर देखने की बात कही।

मिलने गया था, अचानक नीचे गिरा
खुशहाल ने बताया कि जिनका की बहन की कॉल के बाद बाद वह रविवार तड़के उसके घर के पास पहुंचे। इस दौरान वह संदिग्ध हालात में छत से नीचे गिरा मिला। उसके हाथ और गर्दन पर कट के निशान थे। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना देने के साथ उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र ने बताया कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि ऐसा कुछ होगा। जिनका की बहन काफी डरी हुई थी।

एग्जाम नहीं दे पाने से परेशान था छात्र
जिनका के दोस्त ने बताया कि वह किसी कारण से पांचवें और छठे सेमेस्टर के एग्जाम नहीं दे पाया था। इस कारण उसकी ईयर बैक हो गई थी। इससे वह काफी परेशान था। हालांकि फिर भी ऐसा कभी नहीं लगा कि वह ऐसा कुछ कर सकता है। इस मामले में जिनका की बड़ी बहन सौंदर्य से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हाथ फ्रैक्चर होने के कारण वह एग्जाम नहीं दे सका था, लेकिन उसकी बात से कभी ऐसा नहीं लगा कि वह कुछ गलत कर सकता है।

चार दिन पहले ही प्रयागराज से लौटा था
सौंदर्य ने बताया कि भाई की बैक जरूर लगी थी, लेकिन वह बहुत ज्यादा परेशान नहीं था। चार दिन पहले ही वह प्रयागराज से लौटा था और काफी चिल था। इसके बाद जब उन्हें उसका बाय का वाइस मैसेज मिला तो वह परेशान हो गई। उन्होंने बताया कि भाई परेशान नहीं लग रहा था। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने जब जिनका के दोस्तो से बात की तो उन्होंने बताया कि करीब 5 महीने से वह अलग अलग रहता था।

विवेक चंद, डीसीपी देहात ने बताया कि प्राथमिक जांच मामला आत्महत्या का लग रहा है। इस संबंध में परिवार और छात्र के दोस्तों से भी बात की गई है। शिकायत मिलती है तो उसके अनुसार जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *