गोपेश्वर। जोशीमठ औली मोटर मार्ग पर जमा पाला दुर्घटना का कारण बना हुआ है। कई पर्यटक वाहन पाले में फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त होते बचे हैं। स्थानीय पर्यटक कारोबारियों ने सीमा सड़क संगठन से तत्काल कदम उठाकर सुरक्षित सड़क की व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

औली आवाजाही का एक मात्र साधन 14 किमी सड़क मार्ग ही है। जनवरी माह से भूधंसाव के चलते जोशीमठ औली रोपवे बंद है। ऐसे में औली मोटर मार्ग की उपयोगिता किसी से छिपी नहीं है।

बताया गया कि इन दिनों जोशीमठ क्षेत्र में भारी ठंड का प्रकोप है। औली मोटर मार्ग पर आईटीबीपी कैंप सुनील से आगे औली तक सड़क में रात्रि को भारी मात्रा में पाल जम रहा है। पाले की सफेद चादर से सड़क में फिसलन है। स्थिति यह है कि दिनभर सड़क पर पाला पिघलने का नाम नहीं ले रहा है। इस वर्ष यह सड़क सीमा सड़क संगठन के पास है।

ओला पड़ने से यातायात प्रभावित
पहले लोनिवि गोपेश्वर डिवजन के पास सड़क का रखरखाव होने पर यहां पर पाले में सुबह ही नमक का छिड़काव होता था। जिससे पाला पिघलकर सड़क सुरक्षित होती थी लेकिन बीआरओ फिलहाल जमे पाले पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिससे सड़क पर फिसलन से दोपहर तक वाहनों की आवाजाही में दिक्कतें हो रही है। औली तक पर्यटकों के अलावा सेना आईटीबीपी के वाहनों की आवाजाही निरंतर होती है। ऐसे में सभी के परेशान होना स्वाभाविक है।

नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार ने कहा कि औली तक आवाजाही का एक मात्र साधन सड़क मार्ग को सुरक्षित बनाए जाने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *