देहरादून के डोभाल चौक गोलीकांड की जांच अब एसआईटी करेगी। एसएसपी अजय सिंह ने प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस मामले में पुलिस सात आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

रायपुर के डोभाल चौक पर 16 जून को हुए गोलीकांड में दीपक बडोला की मौत हुई थी। इसमें पुलिस देवेंद्र शर्मा के साथ ही अन्य सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बावजूद इसके लोगों का आक्रोश थम नहीं रहा है।

शुक्रवार को एसएसपी अजय सिंह ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि डोभाल चौक गोलीकांड में डोईवाला क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी घटना के सभी पहलुओं की जांच के साथ ही आरोपियों के विरुद्ध साक्ष्य एकत्र करेगी।

आरोपियों की संपत्ति की भी होगी जांच
हत्याकांड की जांच के साथ ही एसआईटी नामजद आरोपियों की संपत्ति की जांच भी करेगी। अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति और सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतों की भी एसआईटी पड़ताल करेगी। सीओ डोईवाला अभिनय चौधरी को एसआईटी प्रभारी बनाया गया है, जबकि निरीक्षक संजय कुमार, थाना अध्यक्ष रायपुर कुंदन राम, उप निरीक्षक राकेश शाह, अशोक राठौर के अलावा फाइनेंसियल फ्रॉड यूनिट, पुलिस कार्यालय की मुख्य उप निरीक्षक शालू धारीवाल को भी एसआईटी में शामिल किया गया है।

पुलिस को मिली मुख्य आरोपी रामबीर की कस्टडी रिमांड
डोभाल चौक पर हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी रामबीर की पुलिस को एक दिन की कस्टडी रिमांड मिल गई है। पुलिस ने आरोपी से हथियार बरामदगी को लेकर कस्टडी रिमांड मांगी थी। शुक्रवार को आरोपी रामबीर की कस्टडी रिमांड को लेकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सुनवाई हुई। पुलिस ने हथियार बरामदगी को लेकर कोर्ट में आरोपी दो दिन की रिमांड मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने पुलिस को आरोपी रामबीर की एक दिन की कस्टडी रिमांड दे दी है। आरोपी को कस्टडी में लेकर पुलिस अब घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्र करेगी।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *