देहरादून। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आंशिक बादल छाये हुए हैं, लेकिन भारी बारिश का दौर धीमा पड़ गया है। हालांकि, देहरादून में तीव्र वर्षा का सिलसिला बना हुआ है।

रोजाना तेज बारिश के एक से दो दौर हो रहे हैं। जिससे तापमान इस माह पहली बार सामान्य से नीचे पहुंच गया है। दून का पारा 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास है जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है।

बदरीनाथ से कुछ दूर ऋषि गंगा के दूसरी ओर फंसे साधु

चमोली। बीती रात्रि चरण पादुका बदरीनाथ से कुछ दूरी पर ऋषि गंगा के दूसरी ओर चार साधु फंस गए। सूचना पर थानाध्यक्ष उनि नवनीत भण्डारी के नेतृत्व में पुलिस बल व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। रस्सी की सहायता कड़ी मशक्कत व प्रयासों के बाद चारों साधुओं को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया।

लगातार हो रही बारिश के कारण ऋषि गंगा नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ था। पुलिस व एसडीआरएफ के जवानों द्वारा सूझबूझ व धैर्य का परिचय देते हुए घने अंंधेरे में नदी के तेज बहाव को पार किया।

साधु सर्वेश्वर, जितेन्द्र गिरी, शिवानन्द सरस्वती व बाबा हरिलाल द्वारा बताया गया कि वे चरण पादुका से रास्ता भटककर नदी के दूसरे छोर पर पहुंच गए थे।

कहीं ऑरेंज तो कहीं यलो अलर्ट

आज भी प्रदेश में मौसम के मिजाज में परिवर्तन के आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज चमोली, ऊधम सिंह नगर एवं बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि, देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत व उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *