बड़ी खबर –

मौसम

  • फिर टूटा रिकॉर्ड, तापमान 36 डिग्री पार; मार्च के आखिरी दिन गर्मी के तेवरों ने निकाला पसीना

    गर्म हवा और तेज धूप के साथ हल्द्वानी में लगातार दूसरे दिन तापमान ने कई साल का रिकार्ड तोड़ दिया है। रविवार को हल्द्वानी का तापमान 36.3 डिग्री पहुंच गया जो पिछले 15-16 सालों में सबसे अधिक दर्ज किया गया है।

    हल्द्वानी का न्यूनतम 18.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि मुक्तेश्वर का अधिकतम 21.4 और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। इससे पहले 31 मार्च 2021 को हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री गया था हालांकि इस बार यह और ज्यादा है। एक दिन पहले शनिवार को भी उमस भरी गर्मी में तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा था जो 30 मार्च को 15 सालों में सबसे अधिक रिकार्ड किया गया।

    पंतनगर विवि के मौसम जानकार डॉ. आरके सिंह के अनुसार इस साल अप्रैल माह में हर दिन तापमान का नया रिकार्ड बनेगा जो कई सालों का कीर्तिमान बनाने जा रहा है।

    नैनीताल नगर में रविवार को दिनभर मौसम खुशनुमा रहा। सुबह नगर के आसमान में बादल छाए हुए थे, लेकिन दस बजे के बाद धूप खिलने लगी थी। दिन में अच्छी धूप रही, लेकिन शाम को फिर बादल आने शुरू हो गए। शाम को हल्की ठंड रही। नगर में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजनीति

  • सचिन पायलट की आज हल्द्वानी में चुनावी जनसभा, कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगेंगे समर्थन

    प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतिम दिन कांग्रेस नेता एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट हल्द्वानी में चुनावी जनसभा कर पार्टी प्रत्याशी प्रकाश जोशी के लिए वोट मांगेंगे। कांग्रेस में प्रियंका गांधी के बाद सचिन पायलट दूसरे स्टार प्रचारक हैं, जो चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं।

    हालांकि, पार्टी हाईकमान की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में सचिन पायलट का नाम नहीं था। प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं वार रूम के अध्यक्ष नवीन जोशी ने बताया, पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट 17 अप्रैल को दोपहर दो बजे हल्द्वानी के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

    अंतिम समय में चुनावी कार्यक्रम हुआ तय
    जनसभा में पार्टी के विधायक, पूर्व मंत्री, विधायक, जिला व महानगर अध्यक्ष समेत नैनीताल संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ता भाग लेंगे। नैनीताल सीट पर प्रचार के लिए सचिन पायलट की मांग की जा रही थी, लेकिन पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में पायलट का नाम नहीं था, जिससे चुनाव प्रचार के अंतिम समय में उनका चुनावी कार्यक्रम तय हुआ है।

    जोशी ने बताया, पायलट की जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी जोश है। कहा, भाजपा देश व प्रदेश की जनता को झूठे वादों व धार्मिक भावनाओं में उलझाने की कोशिश कर रही है। उत्तराखंड के अंकिता भंडारी हत्याकांड, अग्निवीर योजना, किसानों का उत्पीड़न, बेरोजगारी व पलायन जैसे मुद्दों पर भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी है।

Latest News

उत्तराखंड में कल से सील हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं, 12 पोलिंग पार्टियां होंगी रवाना

उत्तराखंड में मतदान को देखते हुए मंगलवार से अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील हो जाएंगी। वहीं, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ की 12 पोलिंग पार्टियां भी मंगलवार को रवाना...

तय हुई तिथि, इस दिन खुलेंगे द्वितीय केदार मद्महेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ मंदिर के कपाट

द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर के कपाट इस वर्ष 20 मई और तृतीय केदार भगवान तुंगनाथ के कपाट 10 मई को शुभ लग्न में श्रद्धालुओं के...

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- ये लोग विकास और विरासत के विरोधी हैं

लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लगने के बाद यह दूसरा मौका है कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड पहुंचे हैं। आज वह ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल...

पीएम मोदी 11 अप्रैल को हरिद्वार में करेंगे चुनावी जनसभा, सीएम योगी का कार्यक्रम भी बदला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट पर प्रचार करने के लिए अब 11 अप्रैल को आएंगे। उनकी चुनावी जनसभा हरिद्वार स्थित भल्ला इंटर...

उत्तराखंड में भाजपा के स्टार प्रचारकों के दौरे तय, 12 को राजनाथ सिंह दो जगह करेंगे जनसभा

लोकसभा चुनाव में प्रचार गरमाने के लिए भाजपा अगले हफ्ते अपने स्टार प्रचारकों को झोंक देगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 12 अप्रैल को गोपेश्वर और...