देहरादून : होली के मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने परिक्षेत्र के सभी जिला प्रभारियों को हुड़दंगियों पर नजर रखने और रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही संवेदनशील स्थलों पर जनपदों में उपलब्ध बम डिस्पोजल स्क्वायड व श्वान दलों के माध्यम से भी चेकिंग कराने को कहा है।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आइजी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि होलिका दहन को देखते हुए जनपद के सभी थानों पर उपलब्ध त्योहार रजिस्टर का संबंधित थाना प्रभारियों की ओर से अवलोकन कर लिया जाए।

पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील
उन्होंने कहा कि सभी जिला प्रभारी अपने-अपने जिलों के अपर पुलिस अधीक्षक, नगर, ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में समितियों और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े समाजसेवियों के साथ तत्काल बैठक करें। उन्होंने होली जैसे महत्वपूर्ण पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील करने को कहा।

आइजी ने कहा कि होलिका दहन किए जाने वाले स्थानों की समय से सूची तैयार कर लें। यह सुनिश्चित कर लें कि होलिका दहन के समय को लेकर कहीं कोई विवाद तो नहीं है। यदि कोई विवाद की स्थिति होती है तो इसके समाधान के लिए संबंधित सीओ, थानाध्यक्ष संबंधित उप जिलाधिकारी से संपर्क कर आवश्यक पुलिस कार्रवाई करा लें। साथ ही होलिका दहन के स्थान पर समय से पुलिस प्रबंध करा लिया जाए।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *