थानो रोड पर दिसंबर में ध्वस्त हुए भोपालपानी पुल की जांच के लिए केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (सीएसआईआर) की टीम अप्रैल में दून आएगी। टीम की जांच और सुझाव के बाद पुल के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग खंड देहरादून की ओर से दावा किया गया है कि क्षतिग्रस्त हिस्से की उन्होंने खुद भी इतनी मरम्मत कर ली है कि अप्रैल से पुल पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी।

दरअसल, दिसंबर में थानो रोड पर स्थित भोपालपानी के एप्रोच रोड का 24 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। महज चार साल पहले 2018 में बने पुल की एप्रोच रोड क्षतिग्रस्त होने से पुल की गुणवत्ता पर कई सवाल उठे। दिसंबर से इस पुल पर वाहनों की आवाजाही बंद है। वाहनों को सर्विस रोड से गुजारा रहा है। पुल की कई स्तर पर जांच हो चुकी है लेकिन अभी तक मरम्मत पूरी नहीं हुई है। शासन ने पुल के धंसने की जांच केंद्रीय सड़क सुरक्षा अनुसंधान से कराने के निर्देश दिए थे लेकिन इसमें अभी तक बजट का पेंच फंसा हुआ था।

सीएसआईआर ने जांच के लिए 35 लाख की मांग की थी। जिसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड देहरादून की ओर से शासन को बजट के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। अब एनएच खंड देहरादून को बजट मिल चुका है। बाकायदा विभाग की ओर से सीएसआईआर को धनराशि भेज भी दी है। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड देहरादून के अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार ने बताया कि सीएसआईआर की टीम अप्रैल में पुल की जांच के लिए देहरादून आएगी।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *