लक्सर: आपने युवक – युवतियों के बीच प्यार में दीवानगी और फिर नफरत के किस्से सुने होंगे, लेकिन हरिद्वार जिले के लक्‍सर में एक ग्रामीण का दिल अपने बेटे के दोस्त पर आ गया। ग्रामीण की युवक के लिए दीवानगी इतनी बढ़ी कि उसने युवक को पाने के लिए खुद पर ही गोली चलवा ली। इसके बाद उसने युवक पर आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस की विवेचना में सच सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया।

मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अलवलपुर गांव निवासी ग्रामीण संजीव पांच दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हाथ में गोली लगने से घायल हो गया था। संजीव के पुत्र अमित ने दो भाइयों प्रिंस और मोंटी तथा एक अज्ञात निवासी सौंपरी पर जान से मारने की नीयत से अपने पिता पर गोली चलाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज कर सुल्तानपुर चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल को मामले की जांच सौंपी गई थी।

मोंटी के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था संजीव
मामले की जांच के चलते पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ की तो चौंकाने वाले कुछ ऐसे तथ्य सामने आए जिनके बाद पूरी घटना का रुख ही बदल गया। जांच में सामने आई जानकारी पर पुलिस ने जब संजीव से गहनता से पूछताछ की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित मोंटी संजीव के छोटे बेटे आवेश का करीबी दोस्त है। संजीव का दिल मोंटी पर आ गया था। वह मोंटी के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था।

इसके लिए उसने मोंटी को पैसे देने के अलावा दूसरे कई प्रलोभन भी दिए। लेकिन मोंटी उसके काबू में नहीं आया तथा उसने उसकी बात मानने से साफ इंकार कर दिया। काफी प्रयासों के बाद भी जब वह मोंटी को हासिल नहीं कर सका तो उसका प्यार गुस्से और नफरत में बदलने लगा। इसके बाद संजीव ने मोंटी को सबक सिखाने और अपनी बात मनवाने के लिए एक योजना बनाई।

आरोपित ने खुद पर चलाव ली गोली
कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित संजीव ने अपने एक साथी मनीर उर्फ मुनीर निवासी बाकरपुर को अपने साथ मिलाया और उससे तमंचे से अपने दाहिने हाथ पर गोली चलवा ली तथा उसने गोली चलाने का आरोप मोंटी और उसके भाई प्रिंस पर लगा दिया। पुलिस द्वारा की गई जांच में वारदात का पर्दाफाश हो गया। जांच में सच सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित संजीव और उसके साथी मनीर को गिरफ़्तार कर लिया।

आरोपितों से घटना में इस्तेमाल तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस टीम में कोतवाल अमरजीत सिंह, चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल, कांस्टेबल गंगा सिंह, अजीत तोमर और गोविंद कुमार शामिल रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *