रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में हुए हादसे में लापता लोगों की तलाश लगातार जारी है। करीब एक हफ्ते से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में गुरुवार को सफलता मिली है। 20 लापता लोगों में से एक व्यक्ति का शव आज बरामद कर लिया गया है। हालांकि अभी भी 19 लोगों की कोई जानकारी नहीं है।

गौरीकुंड हादसे में लापता हुए 20 लोगों में से सातवें दिन एक का शव बरामद करने में पुलिस को सफलता हासिल की है। सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन अभियान के दौरान 20 लोगों में से लापता चल रहे एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त वीर बहादुर है। मृतक की पहचान उसकी जेब में मिले आधार कार्ड से की गई है। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है।

सातवें दिन भी जारी है 19 लोगों की तलाश
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि विगत दिनों गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भूस्खलन के कारण लापता हुए 19 लोगों का आज सावतें दिन भी लगातार घटना स्थल खोजबीन अभियान जारी है। खोजबीन में डीडीआरएफ,एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम शामिल हैं।

पुलिस थाना चौकियों एवं फायर सर्विस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

तीन जुलाई को हुआ था हादसा
रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग पर गौरीकुंड डाटपुल के पास तीन जुलाई की रात्रि लगभग 11.30 बजे बारिश के बीच हुए भारी भूस्खलन से तीन दुकानें बह गई थी। इस हादसे में 23 लोग लापता हुए थे, जिसमें से अब तक 4 के शव बरामद कर लिए गए हैं। बाकी 19 लोगों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। इनकी तलाश में टीम में जुटी हुई है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *