हरिद्वार: सोमवती अमावस्या की पूर्व संध्या पर श्रद्धालुओं की आवाजाही का क्रम जारी था। तभी नजीबाबाद हाईवे पर रविवार देर शाम दो हाथी आ धमके।

अचानक हाइवे पर हाथियों को देख राहगीरों के होश उड़ गए। पुलिसकर्मियों ने दोनों तरफ यातायात को रोकते हुए हाथियों को खदेड़ा। काफी देर चहल-कदमी करने के बाद हाथी जंगल में लौट गए। तब पुलिस ने राहत की सांस ली।

हाथी पुल पर चहल-कदमी करते रहे
कनखल के जगजीतपुर क्षेत्र के आए दिन हाथियों का झुंड गन्ने के खेतों से होकर आबादी वाले क्षेत्र पहुंच जाते हैं। सोमवती अमावस्या स्नान की पूर्व संध्या पर रविवार देर शाम दो हाथी चंडी घाट पहुंच गए।

दोनों हाथी मुख्य पुल पर आ पहुंचे हाथी पुल पर चहल-कदमी करते रहे। जिससे राहगीरों और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों में भी हड़कंप मच गया।

चंडी घाट चौकी प्रभारी चरण सिंह चौहान पुलिसकर्मियों को लेकर मौके पर पहुंची और हाथी किसी राहगीर को नुकसान न पहुंचाए, इसके लिए पुलिस ने तत्काल राहगीरों को दोनों तरफ रुकवा दिया।

काफी देर तक लोग हाथियों के पुल से गुजरने का इंतजार करते रहे। करीब आधा घंटा पुल पर घूमने के बाद हाथी श्यामपुर से होते हुए राजाजी टाइगर रिजर्व में लौट गए। तब पुलिस ने राहत की सांस ली और यातायात सुचारू कराया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *