मसूरी के बतौर तहसील या उपतहसील के गठन में टिहरी गढ़वाल के भी कुछ इलाकों को शामिल किया जाएगा। खासकर टिहरी के तहसील नैनबाग व धनौल्टी के क्षेत्रों को मसूरी तहसील का हिस्सा बनाने की कवायद चल रही है। इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

इस संबंध में डीएम देहरादून सोनिका ने टिहरी गढ़वाल के डीएम डाॅ. सौरभ गहरवाल को पत्र लिखा है। उन्होंने बताया कि मसूरी तहसील में शामिल होने के इच्छुक लोगों से इस संबंध में क्षेत्रवार जानकारी के साथ प्रस्ताव मांगा गया है।

सीएम ने की थी घोषणा

दरअसल मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मसूरी को तहसील या उपतहसील का दर्जा दिया जाना है। इसके लिए सभी आवश्यक कागजी प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं। तहसील के गठन में मसूरी से सटे टिहरी गढ़वाल के कुछ इलाकों को भी इसमें जोड़ा जाएगा। इसके लिए डीएम देहरादून की ओर से टिहरी गढ़वाल के डीएम को प्रस्ताव भेजा गया है।

जनसुनवाई कर ग्रामीणों से ली जाएगी राय

देहरादून डीएम के प्रस्ताव पर टिहरी के डीएम डा. सौरभ गहरवाल ने नैनबाग व धनौल्टी के एसडीएम को पत्र जारी किया है। इस पत्र में डीएम ने लिखा कि भौगालिक स्थिति के अनुरूप जो भी क्षेत्र मसूरी तहसील के अंतर्गत जाने के इच्छुक हों, वहां के लोगों से विचार विमर्श कर लिया जाए। उनके क्षेत्रवार प्रस्ताव भी ले लिए जाएं, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्रामीणों से चर्चा की जाएगी। जनसुनवाई कर ग्रामीणों की राय के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *