हरिद्वार। हरिद्वार जिले के आपदा प्रभावित किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बार फिर आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राव आफाक अली ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के सात दिसंबर को देहरादून में होने वाले मौन उपवास कार्यक्रम की जानकारी दी। कार्यक्रम में हरिद्वार से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे।

प्रेस क्लब हरिद्वार में पत्रकार वार्ता करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता राव आफाक अली ने कहा कि आपदा के चलते जनपद के किसानों को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन, सरकार आपदा से प्रभावित किसानों को 1100 रुपये प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा देकर उनका अपमान कर रही है। जबकि, हरीश रावत सरकार में आपदा ग्रस्त किसानों को 10 हजार प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा राशि दी गई थी।

अब तक नहीं हुआ किसानों की समस्या का समाधान
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरीश रावत के नेतृत्व में वार्ता के लिए गए प्रतिनिधिमंडल को किसानों के नुकसान की भरपाई और इकबाल चीनी मिल पर बकाया का जल्द भुगतान कराने का आश्वासन दिया था। लेकिन, अब तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। राव आफाक अली ने कहा कि सरकार किसानों की पीड़ा को समझे और उनकी समस्याओं का समाधान करे।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष संतोष चौहान, किरणपाल वाल्मीकि ने कहा कि हरिद्वार जनपद से भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान भी मौन उपवास में शामिल होंगे। इस मौके पर अमन कुमार, आबाद अल्वी, राजेश चौहान, राजू सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *