टनकपुर : करीब चार माह पूर्व पिथौरागढ़ चुंगी के पास एक महिला से चेन स्नेचिंग करने वाले दो बदमाशों पर अब पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट लगा दिया है। घटना के कुछ दिनों बाद पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया था जबकि दूसरे ने कोर्ट मं आत्मसमर्पण कर दिया था। दोनों के खिलाफ आइपीसी की धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया था।

कोतवाल चन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद दीपक उर्फ विक्की उर्फ विक्रमजीत सिहं पुत्र सतनाम सिहं, निवासी ग्राम मुकर्बपुर, थाना विलासपुर, जिला रामपुर ने निर्पय सिहं उर्फ संदीप उर्फ दीप उर्फ नरदीप पुत्र गुरुमीत सिहं, निवासी ग्राम मुकर्बपुर, थाना विलासपुर, जिला रामपुर उत्तर प्रदेश के साथ गैंग बना रखा है।

यह गैंग लीडर अपने गैंग के इन दोनों सदस्यों के साथ मिलकर अवैध रूप से धनोपार्जन के लिए अवैध हथियारों के साथ लूट, छीनाझपटी के अपराधों में लिप्त रहता है। दोनों अभियुक्त सामान्य से गाली गलौज, मारपीट भी करते हैं। इस गैंग के सदस्य लूट तथा छीनाझपटी जैसे गम्भीर अपराधों मे लिप्त रहे हैं।

कोतवाल ने बताया कि इनका जनता में इतना भय व आंतक व्याप्त है कि इनके विरुद्ध जनता का कोई भी व्यक्ति गवाही देने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने बताया कि दोनों अभियुक्तों को टनकपुर में हुई लूट के माल के साथ गिरफ्तार किया गया था। वर्तमान में उक्त दोनों न्यायिक अभिरक्षा में निरुद्ध हैं।

दोनों अभियुक्त जनता में भय व आंतक व्याप्त कर अवैध रुप से अपराध में लिप्त होकर धनोपार्जन करते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ थाना टनकपुर में 392/411 व थाना ठाकुरद्वारा मुरादाबाद में 392/411,थाना गदरपुर में धारा 392/411, धारा 25 आर्मस एक्ट व 2/3 गैंगस्टर अभियोग पंजीकृत है। अब दोनों के खिलाफ टनकपुर थाने में भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *