रुड़की। रुड़की के गुलाब नगर मोहल्ले में एक ड्राइंग इंस्ट्रूमेंट के कारखाने में देर रात अचानक आग लग गई, सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कई घंटों की भारी मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया, तब कहीं जाकर राहत की सांस ली। हालांकि, आग लगने से कारखाने के पास में बने मकान में भी दरारें आई हैं, बताया गया है कि इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भिजवाया गया है। अभी नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है।

देर रात लगी आग

रुड़की की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गुलाब नगर मोहल्ले में सरफराज पुत्र कय्यूम का ड्राइंग इंस्ट्रूमेंट का सामान बनाने का एक कारखाना है। बुधवार रात अचानक आग लग गई, जिसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई।

बुलाने पड़े अग्निशमन वाहन

सूचना मिलते ही तुरंत दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग को भगवानपुर और मंगलौर से अग्निशमन वाहन बुलाने पड़े।

पांच किलो का सिलिंडर भी फटा

इस दौरान कारखाने में रखा एक 5 किलो का सिलिंडर भी फट गया। जब दमकल कर्मियों को अंदर जिसने का रास्ता नहीं मिला तो जेसीबी मशीन बुलाकर कारखाने की दीवार तोड़ी गई, जिसके बाद टीम ने करीब 7 घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

एक व्‍यक्ति की हुई मौत

कारखाने में एक 65 वर्षीय अयूब नामक व्यक्ति सो रहा था, जिसकी इस हादसे में मौत हो गई। मृतक अय्यूब कारखाना मालिक सरफराज के चाचा बताए गए है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रुड़की के सिविल अस्पताल भिजवाया गया है। अभी कारखाने में कितना नुकसान हुआ है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सका है।

सात घंटे लगे आग बुझाने में

अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि देर रात आग लगने की सूचना मिली थी सूचना पर तुरंत दमकल विभाग की टीम पहुंची। आग बुझाने के लिए मंगलौर, भगवानपुर और रुड़की से अग्निशमन वाहन बुलाए गए। करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि कारखाने के अंदर एक व्यक्ति सोया हुआ था, जो आग की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *